प्रगनानंदा और उनके परिवार से मिले अनुराग ठाकुर, हिमाचली अंदाज में किया सम्मान

प्रगनानंदा और उनके परिवार से मिले अनुराग ठाकुर, हिमाचली अंदाज में किया सम्मान
प्रगनानंदा और उनके परिवार से मिले अनुराग ठाकुर

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने शतरंज ग्रैंडमास्टर आर. प्रगनानंदा से मुलाकात की। प्रगनानंदा ने हाल ही में अजरबैजान के बाकू में फिडे विश्व कप में उपविजेता का खिताब जीता है। अनुराग ठाकुर ने नई दिल्ली स्थित अपने आवास पर फिडे विश्व कप में रजत पदक जीतकर भारत का नाम रोशन करने वाले प्रगनानंदा को सम्मानित किया। इस दौरान 18 वर्षीय जीएम के माता-पिता भी मौजूद थे।

केंद्रीय खेल मंत्री ने प्रगनानंदा और उनके माता-पिता को हिमाचली रीति-रिवाज के अनुसार सम्मानित किया और उनके जीवन, संघर्ष और तकनीक पर विशेष चर्चा की। प्रगनानंदा से मुलाकात के बाद अनुराग ठाकुर ने कहा, "सबसे पहले मैं प्रगनानंदा को बधाई और शुभकामनाएं देता हूं। उन्होंने भारत का नाम रोशन किया है और बहुत छोटी उम्र में ग्रैंडमास्टर बने। इनको देखकर लाखों युवाओं को प्रेरणा मिलेगी कि वह चेस खेलें और अच्छा करें।"

हाल के दिनों में खेलों में भारत के शानदार प्रदर्शन का श्रेय पीएम मोदी के नेतृत्व में पिछले 9 वर्षों में किए गए बदलावों को देते हुए ठाकुर ने कहा, "आज भारतीय खिलाड़ी सभी टूर्नामेंटों में हर जगह हमारा परचम लहरा रहे हैं। आने वाले दिनों में भारत एक खेल महाशक्ति के रूप में उभरेगा।"

(आईएएनएस)

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   1 Sep 2023 6:36 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story